WCR Railway Recruitment 2022

 

WCR Railway Recruitment 2022 | पश्चिम मध्य रेलवे में 10,957 पद खाली, 3 साल से नहीं हुई भर्ती


WRC RAILWAY


WCR INDIAN RAILWAY देश  के विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों में विभिन्न पदों पर लाखों पद रिक्त पड़े है । रेलवे भर्ती बोर्ड ने 2019 मे दो बड़ी भर्तियों के नोटिफिकेशन जारी किए थे। आरआरबी एनटीपीसी व ग्रुप डी की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे । इसके बाद एनटीपीसी भर्ती की सीबीटी 1 परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है जबकि अभी तक ग्रुप डी भर्ती की परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की गई ।


वही रेलवे में पिछले 3 साल से भर्ती नहीं हो रही है जबकि WCR पश्चिम मध्य रेलवे  में 10,957 पद खाली पड़े हैं। ट्रेनें बढ़ती जा रही हैं लेकिन रिटायर होने से कर्मचारियों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। पश्चिम मध्य रेलवे में कोटा, भोपाल व जबलपुर जोन आते हैं। इसके अलावा जोन का मुख्यालय जबलपुर भी शामिल है। दूसरी ओर रेलवे तेजी से विस्तार कर रहा है। रूट डबल हो चुके और तीसरी लाइन का काम भी कई जगह शुरू हो चुका है।


रेलवे : इन कैटेगरी के पद हैं खाली


एंप्लाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि तीनों मंडलों में ट्रैकमैन, टेक्निशियन हेल्पर क्लर्क स्टेशन मास्टर व गार्ड के पद खाली हैं। यह सभी रेलवे के महत्वपूर्ण पद गिने जाते हैं। यह सभी पद ट्रेनों के संचालन से जुड़े हैं। रेलवे में ट्रेनें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ट्रक का दोहरीकरण व इलेक्ट्रिफिकेशन का काम होता जा रहा है। लेकिन इनके लिए नए पद सृजित नहीं किए गए हैं। साथ ही 3 साल से रिक्त पद पड़े हैं। उन्हें अभी तक नहीं भरा गया है। इससे ट्रैक का रखरखाव प्रभावित होता है।


IMPORTANT LINKS FOR WCR RAILWAY


Apply Online  Click Here
Download Notification Click Here
Official Website  Click Here

Contract Base Teacher 2000+job in Haryana

Assam Rifles Sports Quota Recruitment 2022

Treading

Load More...
%d bloggers like this: